39.5 C
Muzaffarnagar
Monday, April 29, 2024

कुख्यात बदमाश संजीव जीवा का अन्त, बदमाश ने लखनऊ कोर्ट परिसर में की हत्या

मुजफ्फरनगर, 07 जून (बु.)। पश्चिमी उत्तर प्रदेश से लेकर पूर्वांचल तक अपने आतंक का डंका बजाने वाले मुजफ्फरनगर के माफिया सरगना संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा की बुधवार को लखनऊ कोर्ट में पेशी के दौरान हत्या कर दी गई वकील के भेष में आए आरोपी ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसा कर जीवा को मौत के घाट उतार दिया जीवा की तरह ही कई साल पहले गैंगस्टर विक्की त्यागी को मुजफ्फरनगर कोर्ट में इसी तरह फिल्मी स्टाइल में मार दिया गया था।

मुजफ्फरनगर के प्रेमपुरी निवासी संजीव महेश्वरी उर्फ जीवा अपने जीवन में रोगियों की सेवा के लिए चिकित्सा के क्षेत्र को अपना कार्य चुना था शामली में एक चिकित्सक के यहां कंपाउंडर का काम करने वाले संजीव महेश्वरी की जिंदगी कब सेवा से हटकर अपराध की राह पर चल पड़ी। पहले छोटे-मोटे अपराधों को अंजाम देने के बाद जीवा ने सीधे पूर्वांचल के माफिया मुख्तार अंसारी गैंग में पैठ बनाई, 1997 में संजीव जीवा ने भाजपा के पूर्व मंत्री ब्रह्मदत्त द्विवेदी की हत्या कर राजनीतिक गलियारों में सनसनी फैला दी थी।

इसके बाद जीवा ने मुख्तयार अंसारी के इशारे पर भाजपा के दबंग विधायक कृष्णा नंद राय की हत्या कर अपना नाम बड़े माफियाओं की सूची में शुमार करा दिया था। कोर्ट से सजा पाने के बाद से लगातार जीवा लखनऊ जेल में बंद चल रहा था। बुधवार को जीवा की कोर्ट में पेशी थी इसी दौरान अभिरक्षा में काला कोर्ट पहनकर आए एक बदमाश ने गोलियां बरसा कर हत्या कर दी। इस हत्याकांड में जीवा के अलावा गोली लगने से एक बच्ची भी घायल हुई है। जीवा की मौत से मुजफ्फरनगर पुलिस राहत की सास ली है। क्योंकि जीवा जेल में रहते हुए मुजफ्फरनगर में अपने गैंग की मदद से अपराधों को अंजाम दे रहा था हाल में ही पुलिस ने गैंग से जुड़े 5 सदस्यों को जेल भेजा था।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest Articles