32.9 C
Muzaffarnagar
Monday, April 29, 2024

टिकटों के घमासान के बीच नेताओं को कुर्ते की फ़िक्र

  • दावेदारी के बीच कुर्ता फटने की आ सकती है नौबत

  • भाजपा में टिकट के लिए हवा में तैरते रहे कई नाम

मुजफ्फरनगर, 15 अप्रैल (बु.)। भाजपा में टिकट को लेकर घमासान के बीच मुजफ्फरनगर पालिका के लिए टिकट को लेकर आज भी तमाम तरह की बातें हवा में तैरती रहीं और जिला स्तर से भेजे गए पैनल को लेकर भी परस्पर विरोधी बयान उछलते रहे। हालांकि बाद में तमाम दावेदार कल का इंतजार करने की बात करते नजर आए। भाजपा ने वार्डों से भी तीन-तीन नामों के पेनल हाईकमान को भेजे हैं और अब गेंद लखनऊ के पाले में है। हालांकि टिकट को लेकर यहां जिम्मेदार माने जा रहे नेताओं के कपड़े फटने की नौबत भी आ गई है। आज टिकट के दमदार दावेदार माने जा रहे कुश पुरी ने अपनी पत्नी अंशु पुरी के लिए नामांकन पत्र खरीदा। इस दौरान पार्टी के कई जिम्मेदार नेता भी उनके साथ थे।

चेयरमैनी चुनाव को लेकर यूं तो तमाम राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों के नामों की औपचारिक घोषणा का इंतजार शहरवासी ही नहीं पार्टियों के नेता और टिकटों के दावेदार भी कर रहे हैं। पालिका चुनाव के लिए नामांकन में सिर्फ दो दिन की दूरी बची है। जिले में सत्रह अप्रैल तक नामांकन होने हैं। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि कल तक तमाम राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों की सूची सामने आ जाएगी। भाजपा में टिकट को लेकर कई माह से चल रही हलचल के बीच आज पार्टी की स्थानीय स्क्रीनिंग कमेटी की ओर से चेयरमैन और वार्ड सभासद पद के लिए पेनल भेजे जाने की प्रक्रिया पूरी कर ली गई। हालांकि इसे लेकर पार्टी के नेता खामोशी इख्तियार किए रहे। इसके बावजूद भाजपा के पेनल को लेकर आज तमाम तरह की खबरें हवाओं में तैरती रहीं। पार्टी के टिकट के बड़े दावेदार माने जा रहे कुश पुरी अपनी पत्नी अंशु पुरी के नामांकन के लिए आज कागज लेने कचहरी पहुंचे। उनके साथ पार्टी के वरिष्ठ नेता सुखदर्शन सिंह बेदी, पूर्व सभासद व आईआईए के अध्यक्ष विपुल भटनागर, अमित गर्ग समेत कई अन्य लोग शामिल थे। कुश पुरी ने हालांकि इस मौके पर कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया और मुस्कुराते हुए अपने साथियों के साथ वहां से रवाना हो गए। भाजपा के टिकट को लेकर आज जो नाम चर्चा में रहे उनमें मीनाक्षी स्वरूप – गौरव स्वरूप, ममता अग्रवाल- दीप अग्रवाल, दीपिका गोयल- राहुल गोयल, मितिका गर्ग- संजय गर्ग, रेणु गर्ग, अंशुपुरी- कुशपुरी, अंजू बाठला – अशोक बाठला, सुनीता शुक्ला – विजय शुक्ला, शालिनी शर्मा – डॉ आशुतोष शर्मा व श्वेता कौशिक-शलभ कौशिक आदि के नाम अधिक मजबूत बताए गए हैं। इसके अलावा खतौली नगर पालिका तथा आठ नगर पंचायतों के लिए भी कई नाम चर्चा में रहे। हालांकि यह नाम तब तक हवाई माने जा रहे हैं, जब तक पार्टी की ओर से औपचारिक रूप से एक नाम पर मुहर नहीं लगाई जाती। पार्टी की स्क्रीनिंग कमेटी की आज भी कई दौर की बैठक हुई और सोर्स सिफारिशों के दौर के बीच अब पार्टी के उन नेताओं के कुर्ते फटने की नौबत आ गई है, जो अभी तक तमाम नेताओं को लिफाफे थमाते रहे हैं। स्थानीय स्क्रीनिंग कमेटी से पेनल भेजे जाने के बाद अब कई दावेदार लखनऊ में डेरा डाले हुए हैं, क्योंकि टिकट पर अंतिम मुहर वहीं से लगनी है।

जिले की सीमाओं पर पुलिस अलर्ट

नगर निकाय चुनाव के चलते जहाँ जिले की सीमा पर बैरियर लगाकर चेकिंग शुरू की गई हैं। वहीं चुनावी शराब पर निगरानी के लिए खादर के गांवों में ड्रोन से निगरानी की जा रही हैं। चुनाव आचार संहिता लगते ही जिले की सीमाओं पर अलर्ट जैसे हालात हैं। अंतरजनपदीय और अंतरराज्यीय सीमाओं को सील कर दिया गया है। पुलिस ने सीमा पर बैरियर लगाकर चैकिंग शुरू कर दी हैं। विशेष तौर पर चुनाव में अवैध हथियारों और शराब की तस्करी पर पुलिस ने निगाहें लगाई हैं।

कांग्रेस में भी टिकट के कई दावेदार

पिछले दो चुनावों में मुजफ्फरनगर पालिका में बड़ी उलटफेर कर चेयरमैनी पर कब्जा करने वाली कांग्रेस के टिकट के आधा दर्जन से अधिक दावेदार मैदान में आ गए हैं। कांग्रेस सूत्रों के अनुसार मुजफ्फर नगर पालिका के चेयरमैन पद के लिए आधा दर्जन से अधिक दावेदार टिकट के लिए आवेदन कर चुके हैं। पार्टी से टिकट के दावेदारों में प्रमुख नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉक्टर अशोक सिंघल की पत्नी भावना सिंघल, कांग्रेस के नगर अध्यक्ष अब्दुल्ला आरिफ की पत्नी आईशा आरिफ, भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत के निजी सचिव और भाकियू नेता कमल मित्तल भी अपनी पत्नी पूनम मित्तल, कांग्रेस नेत्री बिल्किस चौधरी और व्यापारी नेता स्वर्गीय रेवती नंदन सिंघल की बेटी शालू ने अपने आवेदन पार्टी अध्यक्ष को सौंपे हैं। इनके अलावा कांग्रेस की निगाह ऐसे नेताओं पर भी टिकी है जो दूसरी पार्टियों से टिकट ना मिलने पर पाला बदल सकते हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest Articles