31.9 C
Muzaffarnagar
Tuesday, May 14, 2024

सीएम योगी ने दिए निर्देश, मोहर्रम पर ताज इस जुलूस निकालने की नहीं मिलेगी अनुमति

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोई भी खतरा नहीं उठाना चाहते हैं। कोरोना संक्रमण के कारण सूबे में सावन में कांवड़ यात्रा पर लगातार दूसरी बार प्रतिबंध लगाने के साथ ही योगी आदित्यनाथ सरकार ने मुहर्रम पर ताजिया जुलूस की अनुमति भी नहीं दी है। मुर्हरम दस अगस्त से शुरू हो रहा है और दसवीं पर ताजिया जुलूस भी निकाला जाता है। इस बार दसवीं 19 असग्त को है।

सीएम योगी आदित्यनाथ का सभी अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश है कि कोरोना वायरस का संक्रमण किसी धर्म, पंथ या मजहब को देखकर प्रभावी नहीं होता है, इसी कारण मुहर्रम पर ताजिया जुलूस को निकालने की अनुमति न दें। देश के अन्य राज्यों की तुलना में उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के प्रभावी नियंत्रण के बाद प्रदेश सरकार किसी भी पर्व या अन्य बड़े आयोजन की अनुमति देकर कोई खतरा मोल नहीं लेना चाहती है। प्रदेश के दस जिले वर्तमान समय में कोरोना संक्रमण से मुक्त हैं। ऐसे में सरकार कोई भी जोखिम नहीं उठाना चाहती है।उनका निर्देश है कि मुहर्रम के दौरान कहीं पर भी किसी भी तरह के शस्त्र/हथियार का प्रदर्शन नहीं होगा।

राजस्व विभाग के सहयोग से विवादित स्थल तथा मार्ग की निशानदेही कर के समय रहते संतोषजनक निस्तारण करने के निर्देश भी हैं। प्रदेश में मुहर्रम दस अगस्त से शुरू होगा और 19 अगस्त को इसकी दसवीं होगी।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

Latest Articles