23.1 C
Muzaffarnagar
Sunday, October 13, 2024

उत्तराखंड के हरिद्वार में कोरोना के दो नये मामले, कुल संख्या 37 हुई

नैनीताल, 14 अप्रैल (वार्ता)। उत्तराखंड के हरिद्वार में मंगलवार को कोरोना वायरस (कोविड-19) के दो नये मामले सामने आये के बाद राज्य में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या 37 हो गई और नौ लोगों को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।

प्रदेश में पिछले पांच दिनों में कोरोना का एक भी मामला सामने नहीं आया था। इसलिये ऐसे माना जा रहा था कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों पर अब विराम लग गया है और सरकार और लोग भी राहत की सांस ले रहे थे लेकिन आज छठवें दिन हरिद्वार में दो नये मामले सामने आने से सरकार के भौं तन गई। प्रदेश में कोरोना के मामलों की संख्या बढ़कर 37 हो गयी है। ये दोनों मामले हरिद्वार जनपद के रूड़की के बताये जा रहे हैं। प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की ओर जारी दूसरी रिपोर्ट में इसका खुलासा किया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि आज 157 नमूनों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी है और 273 लोगों की रिपोर्ट का अभी भी इंतजार है। अभी तक 2174 नमूनों को जांच के लिये भेजे गये जिनमें से 1868 मामलों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है तथा 454 लोगों को प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों में आइसोलेशन रखा गया है। प्रदेश में 53300 लोगों को घरों में क्वारंटाइन किया गया है और 1818 लोगों को संस्थागत क्वारंटाइन में रखा गया है।

कुमाऊं मंडल में कोरोना के नये मामलों की पुष्टि नहीं हुई है। यहां अभी तक कुल 13 मामले सामने आये हैं। इनमें से अधिकांश जमाती हैं। कोरोना संक्रमण के सबसे अधिक मामले देहरादून में हैं। देहरादून में कुल 18 लोग संक्रमित हैं। इसके बाद आठ मामलों के साथ नैनीताल दूसरे नंबर पर है। ऊधमङ्क्षसह नगर जनपद में चार, हरिद्वार में पांच और पौड़ी एवं अल्मोड़ा जनपदों में एक-एक मामले सामने आये हैं।

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest Articles