24.6 C
Muzaffarnagar
Friday, October 11, 2024

सोनिया ने मोदी को लिखा पत्र,  कोरोना जंग में कोई न मरे भूखा

नई दिल्ली, 13 अप्रैल (वार्ता)। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से गरीबों को छह माह तक 10 किलोग्राम राशन मुफ्त उपलब्ध कराने की मांग करते हुए कहा है कि सरकार को सुनिश्चित करना चाहिए कि देश में कोई भूख से न मरे।

श्रीमती गांधी ने सोमवार को श्री मोदी को लिखे एक पत्र में उनकी सरकार के गरीबों को अप्रैल से जून तक प्रति व्यक्ति अतिरिक्त पांच किलोग्राम राशन उपलब्ध कराने के फैसले का स्वागत किया और कहा कि यह सुनिश्चित करना सरकार का दायित्व है कि देश में कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण लागू प्रतिबंधों की वजह से कोई नागरिक कहीं भूखा नहीं मरे।

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन से देश में लोगों और खासकर गरीबों के समक्ष संकट काफी बढ़ गया है। सरकार को इन गरीबों को राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत तीन महीने और यानी सितंबर तक 10 किलोग्राम अतिरिक्त राशन उपलब्ध कराना चाहिए।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि देश में खाद्यान्न की कमी नहीं है, इसलिए सरकार को राशन की कमी के संकट से जूझ रहे बिना राशन कार्ड धारकों को भी छह माह तक 10 किलोग्राम राशन निशुल्क उपलब्ध कराना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में पूरा देश एक है और सबको मिलकर इसे हराना है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest Articles