29.4 C
Muzaffarnagar
Saturday, September 21, 2024

प्रशासन ने मांगे की पूरी, धरना हुआ समाप्त

मुजफ्फरनगर, 5 अगस्त (बु.)। मुजफ्फरनगर में ई-रिक्शा और अतिक्रमण जैसी समस्याओं को लेकर कल मुजफ्फरनगर बुलेटिन के संपादक अंकुर दुआ के नेतृत्व में शुरू हुआ धरना प्रदर्शन आज शाम नगर मजिस्ट्रेट के 8 दिन के भीतर कार्रवाई के आश्वासन के बाद समाप्त कर दिया गया है। आज धरने पर व्यापारियों की बैठक में सोमवार को सुबह 7 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक बाजार बंद और प्रदर्शन के ऐलान के बाद प्रशासन पर दबाव पड़ा और नगर मजिस्ट्रेट विकास कश्यप और सीओ सदर राजकुमार राव के धरना स्थल पर पहुंचकर कार्रवाई के आश्वासन पर अंकुर दुबे ने धरना समाप्त करने और सोमवार को बाजार बंद की घोषणा वापस लेने का ऐलान किया। 28 घंटे चले धरना का समापन हुआ। इस मौके पर व्यापारी नेताओं ने आश्वासन दिया कि व्यापारियों द्वारा किया गया अतिक्रमण भी उनसे स्वयं हटवा लिया जाएगा।

मुजफ्फरनगर बुलेटिन के संपादक और भारतीय प्रेस परिषद के सदस्य अंकुर दुआ ने एक माह पूर्व नगर में ई-रिक्शा और अतिक्रमण को लेकर प्रशासन से कार्रवाई को कहा था। इसे लेकर उन्होंने शनिवार को दोपहर 1:00 बजे तुलसी पार्क में धरना प्रदर्शन शुरू किया था। इस धरने पर शहर के तमाम व्यापारी में सामाजिक संगठनों के हजारों की तादाद में लोग एकत्र हुए और अपना समर्थन देने का ऐलान किया। आज सुबह से भी बड़ी तादाद में लोग धरने पर समर्थन के लिए पहुंचने लगे थे।

इस दौरान करीब 4 बजे शहर के तमाम बाजार व्यापारिक संगठन के प्रतिनिधियों की बैठक हुई बैठक में तमाम व्यापारियों और नेताओं ने अपने सुझाव दिए इसमें प्रशासन पर धरने के बावजूद इसकी अनदेखी करने और कोई कार्रवाई न करने का आरोप लगाते हुए तय किया गया कि सोमवार को सुबह से दोपहर 12 बजे तक शहर तक साथ नई मंडी और गांधी कॉलोनी में तमाम बाजार बंद रखे जाएंगे।

इसमें सभी व्यापारियों से सुबह 7 बजे तुलसी पार्क पर एकत्र होने और इसके बाद सड़कों पर उतरने का आवाहन किया गया तमाम व्यापारियों नेताओं ने इस बंद और प्रदर्शन में पूरा सहयोग करने का ऐलान किया। इसके बाद प्रशासन पर दबाव बना और इस ऐलान के कुछ ही समय बाद नगर मजिस्ट्रेट विकास कश्यप और क्षेत्राधिकारी सदर राजू राव कुमार धरना स्थल पर पहुंचे। दोनों अधिकारियों ने अंकुर दुआ द्वारा उठाई गई समस्याओं को सही बताते हुए कहा कि इस पर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक में अवैध ई-रिक्शा और अतिक्रमण पर कार्रवाई को लेकर निर्णय लिया गया है।  इसके लिए एक समिति गठित की गई है, इसमें ए़डीएम और एसपी सिटी समेत तमाम अधिकारी शामिल है। उन्होंने कहा कि आज से ही इस पर अमल शुरू हो जाएगा और 8 दिन के भीतर इस मामले पर ठोस कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि अवैध ई-रिक्शा और अतिक्रमण से शहर को मुक्त किया जाएगा उनके इस आश्वासन के बाद संपादक अंकुर दुआ ने वहां मौजूद व्यापारिक नेताओं से सलाह करने के बाद कल शहर में बंद और प्रदर्शन का ऐलान वापस लेने की घोषणा करते हुए कहा कि प्रशासन ने 8 दिन का समय मांगा है। इस दौरान अगर कोई कार्रवाई नहीं होती है तो वह फिर अकेले यहीं आकर धरने पर बैठेंगे। व्यापारी नेता कृष्ण गोपाल मित्तल ने भी इस पर सहमति जताते हुए कहा कि नगर की समस्याओं को लेकर प्रशासन कार्रवाई कर रहा है तो उसे इसके लिए समय दिया जाना चाहिए। इसके बाद अंकुर दुआ ने नगर मजिस्ट्रेट और सीओ सदर को रामनवमी पका पहनकर उनका स्वागत किया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest Articles