31.5 C
Muzaffarnagar
Saturday, September 21, 2024

कांवड़ यात्रा पर आतंकी साया, उतारनी पड़ी एटीएस कमांडो फोर्स

मुजफ्फरनगर, 28 जुलाई (बु.)। कांवड़ यात्रा पर आतंकी साये की आशंकाओं के बीच शिव भक्तों की सुरक्षा का जिम्मा अब एटीएस के कमांडो को सौंपा गया है। आपको बता दें कि कई दिन से कांवड़ मार्ग पर मंगलौर से लेकर मंसूरपुर पेट्रोल पम्प, मेरठ, गाजियाबाद के बीच कई बार कांवड़ियों और आम राहगीरों में जबरदस्त मारपीट की घटनाएं हो चुकी हैं। ऐसे में पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था और बढ़ाने की मांग करते हुए आज उक्त सभी व्यवस्था एटीएस को सौंप दी। चप्पे-चप्पे पर एटीएस के जवान हथियार ताने हुए दिखाई दिये। माना जा रहा है कि कांवड़ यात्रा के दौरान आतंकी साया भी पनप सकता है, क्योंकि उक्त यात्रा 4 करोड़ शिवभक्तों की यात्रा बताई जा रही है, ऐसे में कोई भी अनहोनी होने का खतरा नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। इसी के चलते बख्तर बंद गाड़ी और अत्याधुनिक हथियारों से लैस कमांडो ने शिव चौक पर शनिवार सुबह पहुंचकर सुरक्षा की कमान संभाली। इससे पहले जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगारी और एसएसपी अभिषेक सिंह ने परिचय प्राप्त कर उन्हें ब्रीफ किया। दोनों अधिकारियों ने कमांडो के साथ शहर के कांवड़ मार्ग पर पैदल मार्च भी किया।

कांवड़ यात्रा पर हर साल आतंकी साया मंडराता रहता है। इस बार भी प्रशासन से लेकर शासन कई आशंकाओं को लेकर ग्रसित है। हरिद्वार से गंगाजल लेकर आने वाले कई करोड़ कांवड़ियों की सुरक्षा के मद्देनजर इस बार एटीएस को सुरक्षा की कमान सौंपी गई है। इसी कड़ी में शनिवार को रामपुर एटीएस हैड क्वार्टर से एटीएस की 50 सदस्यीय स्पेशल पुलिस ऑपरेशन टीम ने जिला मुख्यालय पर आमद दर्ज कराई। एसएसपी अभिषेक सिंह ने एटीएस के इन कमांडो को शिव चौक पर ब्रीफ करते हुए भूराहेडी चैकपोस्ट से लेकर भंगेला चेकपोस्ट के साथ ही दूसरे कांवड़ मार्ग की स्थिति से अवगत कराया और सुरक्षा बंदोबस्तों की जानकारी दी गई। बताया गया कि जिले में 240 किलोमीटर का कांवड़ मार्ग है, जहां पर आरआरएफ, आरएएफ, पीएसी के साथ ही पुलिस फोर्स और अन्य सुरक्षाकर्मियों को लगाया गया है। एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने बताया कि कांवड़ यात्रा को निर्विघ्न व सकुशल सम्पन्न कराने तथा सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रखने के लिये मुजफ्फरनगर पुलिस पूर्ण रूप से कटिबद्ध है।

कांवड़ यात्रा के दौरान किसी भी आतंकवादी घटना की रोकथाम के लिए एटीएस की स्पेशल पुलिस ऑपरेशन टीम के कमांडो का जनपद मुजफ्फरनगर आगमन हो गया है, जो कांवड़ यात्रा के दौरान सुरक्षा के मद्देनजर शिव चौक पर तैनात रहेगी। शिव चौक पवित्र स्थल है, जहां पर हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश से आये कांवडिये परिक्रमा करके जाते हैं। एटीएस कमांडो के साथ ही सुरक्षा के दृष्टिगत कांवड़ यात्रा के दौरान पुलिस फोर्स के अतिरिक्त 01 कम्पनी रेपिड एक्शन फोर्स, 06 कम्पनी पीएसी व फ्लड यूनिट तैनात हैं। साथ ही एन्टी सेबोटाज टीम व बोम्ब डिटेक्शन एण्ड डिस्पोजल स्कवाड द्वारा निरंतर जनपद के विभिन्न स्थानों पर चैकिंग की जा रही है। बताया कि शनिवार को एसएसपी अभिषेक सिंह द्वारा एटीएस स्पॉट कमांडो टीम को शिव चौक पर ब्रीफ करते हुए किसी भी आतंकवादी हमले से निपटने के लिए शिव चौक व आस-पास के स्थानों की सुरक्षा व्यवस्था को उनके सुपुर्द किया गया। इससे पहले डॉग स्क्वायड और इंटेलिजेंस की टीम ने शिव चौक और अन्य कांवड़ रूट पर भ्रमण करते हुए चैकिंग अभियान चलाया।

Previous articleE-news paper 28-07-2024
Next articleE-Paper 29-Jul-2024

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest Articles