21.6 C
Muzaffarnagar
Tuesday, October 15, 2024

मुरादाबाद में स्वास्थ्यकर्मियों पर हमला, आरोपियों पर लगेगा रासुका

लखनऊ, 15 अप्रैल (बु)। प्रधानमंत्री के बार-बार आग्रह करने पर भी कुछ लोग देश की गरिमा को तार-तार करने में लगे हैं। कोरोना संकट के बीच हमारे देश के पुलिसकर्मी और स्वास्थ्यकर्मी अपनी जान की परवाह न करते हुए दिन रात अपने काम में लगे हुए हैं। यहां तक कि ये कोरोना वॉरियर्स अपने परिवारवालों से भी कई दिनों से नहीं मिल पाए हैं लेकिन इनके त्याग को नजरअंदाज करते हुए कई लोग ऐसे भी हैं जो इनपर पत्थर बरसा रहे हैं।

दरअसल उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में जांच करने गई मेडिकल टीम पर हमला हुआ। हाजी नेब की मस्जिद इलाके के लोगों ने 108 मेडिकल एंबुलेंस पर पथराव किया। इस हादसे में एंबुलेंस कर्मियों के साथ डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ घायल हैं। बताया जा रहा है कि कोरोना पॉजिटिव शख्स सरताज की दो दिन पहले हुई मौत के बाद आज इलाके में मेडिकल टीम स्वास्थ्य परीक्षण करने के लिए पहुंची थी। इस दौरान उन पर हमला कर दिया गया।

एंबुलेंस ड्राइवर का कहना है कि कुछ लोगों ने मेडिकल टीम और पुलिस पर पथराव किया, जो संभावित रूप से संक्रमित मरीज को लेने के लिए गए थे। जब हमारी टीम मरीज के साथ एम्बुलेंस में सवार हुई, अचानक भीड़ आई और पथराव शुरू कर दिया, कुछ डॉक्टर अभी भी घायल हैं।

मुरादाबाद की घटना पर नाराजगी जताते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने सख्त कार्रवाई का आदेश दिया है। उन्होंने कहा कि हमलावरों को बख्शा नहीं जाएगा। उन पर रासुका लगाया जाएगा और उनसे ही नुकसान संपत्ति की भरपाई की जाएगी। फिलहाल 10 आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा है और अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

इस बीच बिहार के औरंगाबाद में भी स्वास्थ्य विभाग की टीम पर ग्रामीणों के हमले की खबर आई है। गोह थाना के एकौनी गांव में डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मियों को पीटा गया है। वाहन में भी तोड़फोड़ की गई है। मेडिकल टीम जान बचाकर भागी है। इससे पहले मेरठ में पुलिस अधिकारियों पर और इंदौर में जांच करने गई स्वास्थ्य विभाग की टीम पर पथराव हुआ था।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest Articles