30.8 C
Muzaffarnagar
Sunday, October 13, 2024

तब्लीगी जमात के नये मामले यूपी में बने चिंता का सबब

लखनऊ, 14 अप्रैल (वार्ता)। उत्तर प्रदेश सरकार की तमाम कवायद के बावजूद तब्लीगी जमात के सदस्यों की वजह से कोरोना संक्रमित मरीज की तादाद में लगातार इजाफा हो रहा है।

स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त आकड़ों के अनुसार सोमवार शाम छह बजे तक राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की तादाद बढ़कर 660 हो चुकी थी, जबकि इनमें से नौ मरीजों की मृत्यु की पुष्टि हो चुकी है। सोमवार शाम तक मिले 102 नये मामलों में तब्लीगी जमात के 70 सदस्य शामिल है, जिसको मिला कर अब तक इनकी संख्या 375 पहुंच चुकी है। कोरोना संक्रमण के कारण मरने वालों में आगरा के तीन लोग है वहीं मुरादाबाद, मेरठ, बस्ती, वाराणसी, बुलंदशहर और कानपुर का एक एक मरीज शामिल है। संक्रमित मरीजों में अब तक 49 पूरी तरह स्वस्थ भी हो चुके हैं जिनमें आगरा के दस, गाजियाबाद के सात, नोएडा के 13, लखनऊ के छह, कानपुर का एक, शामली का एक, पीलीभीत का एक, लखीमपुर खीरी का एक और मेरठ के नौ मरीज शामिल है। नये मामलों में सबसे अधिक 17 कोरोना संक्रमित मुरादाबाद में पाये गये हैं, जबकि सहारनपुर में 14, नोएडा में 16, हापुड़ में तीन, मेरठ में पांच, बागपत में सात, लखनऊ में आठ, आगरा में चार, शामली में पांच, कानपुर में एक, बांदा में एक, बिजनौर में आठ, सीतापुर में तीन, अमरोहा मे दो और संभल में छह मरीज शामिल हैं। अधिकृत सूत्रों ने बताया कि राज्य में कोरोना टेसि्ंटग के लिये अब 14 लैब संचालित है, जिसके चलते नमूनों की जांच क्षमता प्रति दिन दो हजार से अधिक हो चुकी है और यह कोरोना संक्रमण के नये मामले तेजी से तलाशने में मदद कर रही है। संभल में आज मिले तब्लीगी जमात के छह कोरोना संक्रमित मरीजों के बाद राज्य में अब कोरोना प्रभावित जिलों की संख्या भी बढ़ कर 44 हो चुकी है।

उन्होंने बताया कि अब तक आगरा में 143, लखनऊ में 44, गाजियाबाद में 27, गौतमबुद्धनगर में 84, लखीमपुर खीरी में चार, कानपुर में दस, पीलीभीत में दो, मुरादाबाद मे 19, वाराणसी में नौ, शामली में 22, जौनपुर में चार, बागपत में 14, मेरठ में 61, बरेली में छह, बुलंदशहर में 11, बस्ती में 14, हापुड़ में नौ, गाजीपुर में पांच,आजमगढ में छह, फिरोजाबाद में 19, हरदोई में दो, प्रतापगढ़ में छह, सहारनपुर में 53, शाहजहांपुर में एक, बांदा में तीन, महाराजगंज में छह, हाथरस में चार, मिर्जापुर में दो, रायबरेली में दो, औरया में पांच, बाराबंकी में एक, कौशांबी में दो, बिजनौर में नौ, सीतापुर में 13, प्रयागराज में एक, मथुरा में चार, बदायूं में दो, रामपुर में छह, मुजफ्फरनगर में पांच, अमरोहा में नौ,भदोही में एक, कासगंज में तीन,इटावा में एक व्यक्ति और संभल में छह कोरोना पाजीटिव पाये गये हैं।

सूत्रों ने बताया कि आज मिले तब्लीगी जमात के कोरोना संक्रमित में मुरादाबाद में 17, शामली में पांच, बागपत में सात, मेरठ में पांच, हापुड़ में तीन, सहारनपुर में 14, औरेया में दो, बिजनौर में आठ, सीतापुर में तीन और संभल में छह व्यक्ति पाये गये हैं। उन्होंने बताया कि राज्य में कल शाम तक 15914 नमूने एकत्र किये गये जिसमें 15134 की रिपोर्ट निगेटिव आयी वहीं 660 को कोरोना संक्रमित पाया गया। इनमे से शेष 120 की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest Articles